राजस्थान के बारां जिले मे असामाजिक तत्वो ने मचाया उत्पात, पुलिस ने लगाया कर्फयू

राजस्थान प्रदेश में जहां कोरोना संक्रमण भारी कहर मचा रहा है। वहीं, इस बीच रविवार को बारां जिले के छबड़ा कस्बे में भारी बवाल मच गया है। शनिवार को कस्बे में चाकूबाजी की घटना घटी थी। घटना को लेकर रविवार दोपहर के दौरान फिर से दो पक्षों में विवाद और झगड़ा हुआ। झगड़ा इतना बड़ा कि फिर यहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई। उपद्रवियों ने कस्बे में गजब का ‘दंगल’ मचाया। कस्बे में कई प्रमुख बाजारों के बेकसूर व्यापारियों की दुकानों में तोड़फोड़ की गई, साथ ही दुकानों को आग के हवाले कर दिया। हालात बेकाबू हुए तो पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े और उपद्रवियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा।

तनाव को देखते हुए कर्फ्यू लगा
तनाव के हालात में बाद कस्बा बंद है। हर तरफ कस्बे में आग की लपटें और धुंआ नजर आ रहा है। ऐसे में आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बारां जिला कलेक्टर राजेंद्र विजय ने तत्काल प्रभाव से छबड़ा नगर पालिका क्षेत्र में कर्फ्यू लागू कर दिया है, जो आगामी आदेश तक जारी रहेगा। कर्फ्यू की निषेधाज्ञा रविवार शाम 4 बजे से लागू कर दी गई है। इधर, कस्बे के तनावपूर्ण हालात से निपटने को पुलिस का भारी जाप्ता और सुरक्षा बल तैनात किया गया है।.

फिलहाल स्थिति कंट्रोल में
घटना को लेकर संभागीय आयुक्त केसी मीणा ने एनबीटी को बताया है कि दो पक्षों में शनिवार को चाकूबाजी की घटना को लेकर विवाद हुआ था, उसके बाद विवाद बढ़ गया, हालांकि उन्होंने कहा स्थिति फिलहाल कंट्रोल में हैं। इधर, इस घटनाक्रम को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री यूडीएच और मौजूदा क्षेत्रीय विधायक प्रतापसिंह सिंघवी ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सिंघवी ने कहा है कि छबडा में आज हुई घटना निंदनीय हैं। शनिवार शाम लड़कों के बीच हुई घटना को अगर स्थानीय पुलिस गंभीरता से लेती, तो आज की घटना टाली जा सकती थी।

रिपोर्टर – पंडित विकाश शर्मा

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *